कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। मौजूदा समय में उनका नाम देश के टॉप कॉमेडियन में आता है। भारती अक्सर बड़े-बड़े कॉमेडियंस के साथ कॉमेडी शोज करती हुई नजर आती है।

कुछ समय पहले भारतीय सिंह का बेटा भी हुआ था जिसको लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। बता दें कि, भारती सिंह ने अपने बेटे का नाम गोला रखा है। मीडिया की चकाचौंध में रहने वाली भारती सिंह आज किसी भी सुविधा से वंचित नहीं है। लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके परिवार ने बहुत ही गरीबी झेली थी।

भारती सिंह ने याद किए अपने बचपन के दिन

अपने गरीबी के उन दिनों को याद करते हुए भारती सिंह ने नीना गुप्ता को बताया, ‘मेरा हमेशा से गरीबी पर फोकस रहा है। मैं तब 2 साल की थी जब मेरे पापा गुजर गए। मेरे भाइयों और बहनों ने नौकरी छोड़ दी। वो एक फैक्ट्री में काम करते थे। उनका काम भारी-भरकम कंबल ले जाने का था। ऐसे कंबल जब हम कभी इस्तेमाल नहीं कर सकते।

उन्होंने आगे कहा कि, वो रात को बैठकर सिलाई करते। कभी-कभी मेरी मम्मी दुपट्टा सिलती थी। मुझे अभी भी उन कंबलों की महक और उन मशीनों से नफरत है। मैंने और मेरे परिवार ने बहुत गरीबी देखी है। बस अब और नहीं देखना चाहती। अगर आप बैकग्राउंड खंगालोगे तो पाओगे की ज्यादातर कॉमेडियन गरीब रहे हैं। आप अमीर होने पर कॉमेडी नहीं कर सकते।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

Also Read: IPL 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी के साथ हुआ धोखा! हो गया भारी नुकसान

भारती की मां करती थी टॉयलेट साफ

भारती सिंह ने आगे कहा, ‘आप सोच भी नहीं सकते कि मैंने किस हद तक की गरीबी देखी है। अगर मैं किसी को आधा सेब खाकर फेंकते हुए देखती थी तो सोचती थी कि उसे शाप लगेगा क्योंकि उसने खाना बर्बाद किया है। मैं कभी-कभी उस फेंके गए आधे सेब को उठाकर खाने के बारे में भी सोचती थी। जब मेरी मम्मी लोगों के घरों में काम करती थीं तो मैं दरवाजे के पास बैठ जाती थी।

कॉमेडियन भारती सिंह ने बताया वह टॉयलेट साफ किया करतीं। जब हम वहां से जाते तो लोग हमें बचा हुआ खाना दे देते। उनका बचा हुआ बासी खाना हमारा फ्रेश फूड बन जाता था। आज मैं मम्मी से कहती हूं कि मैंने जो कुछ भी किया है और जो कुछ भी कमाया है वो सब आपकी वजह से है।’

Also Read: IND vs AUS: घातक गेंदबाजी के दमपर रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड, सुनकर रह जाएंगे हैरान!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *