विराट कोहली
विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का शुमार इस वक्त दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स में किया जाता है। उनकी बल्लेबाजी का क्रिकेट जगत में हर कोई दीवाना है। जब विराट अपने पीक पर होते हैं तो वे किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते हैं। दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज उनके आगे फीका पड़ जाता है। लेकिन विराट किसी और ही दिग्गज खिलाड़ी के मुरीद हैं।

ये खिलाड़ी हैं कोहली के फेवरेट

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने फेवरेट बल्लेबाजों का नाम लिया है। कोहली की नजर में उनके दो फेवरेट खिलाड़ी हैं, जिसमें एक सचिन तेंदुलकर हैं और दूसरे विवियन रिचर्ड्स हैं। विराट कोहली ने दोनों ही खिलाड़ियों के बारे में कहा कि,

“मैंने क्रिकेट में मेरे फेवरेट के तौर पर हमेशा से ही दो नामों को लिया है। एक तो सचिन तेंदुलकर और दूसरे सर विव रिचर्ड्स हैं जो क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से हैं।”

सचिन को विराट अपना हीरो मानते हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“सचिन तेंदुलकर मेरे हीरो हैं। सचिन और विव रिचर्ड्स ने अपने दौर में बैटिंग से पूरी तस्वीर बदलकर रख दी थी। यही वजह है कि, मेरी नजर में ये दोनों ही सबसे महान बैट्मैन हैं।”

सचिन के नाम 100 इंटनरनेशनल शतक

आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 664 मुकाबले में 34,357 रन बनाए हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इस दौरान 100 शतक और 164 अर्धशतक जड़े हैं।

ALSO READ: IPL 2023: ‘धोनी बने पेंटर..’ होम ग्राउंड पर फैंस के लिए धोनी ने किया दिल जीत लेने वाला काम, सीट पेंटिंग करते रहे धोनी, देखें वीडियो

विव रिचर्ड्स का आपने दौर में खौफ

वहीं अगर बात सर विवियन रिचर्ड्स की करें तो उन्हें अपने दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता था। उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम को अपनी बल्लेबाजी के दम पर 1975 और 1979 का वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया था। रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट और 187 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 24 शतक और 45 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं वनडे में 11 शतक और 45 अर्धशतक जड़े हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *